महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुए हादसे में दो लोगों की मौत, जबकि 18 अभी भी फंसे

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में सोमवार शाम एक इमारत ढहने की घटना के बाद पर खोज और बचाव अभियान जारी है। रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी के अनुसार, अब तक दो की मौत, 18 की अभी भी फंसे होने की आशंका है जबकि 60 लोगों को बचाया जा चुुुका है

महाराष्ट्र की मंत्री अदिति तटकरे ने किया घटनास्‍थल का दौरा  

महाराष्ट्र की मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में पांच मंजिला इमारत गिरने के बाद कम से कम 60 लोगों को बचा लिया गया है और 18 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मंत्री अदिति तटकरे और एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल का दौरा किया था, सोमवार शाम रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में एक इमारत ढह गई थी।

तीन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमें मौके पर बचाव कार्यो में जुटी हुई है। दो लोगों की मौत की खबर है और घायलों इलाज के लिए अस्‍पताल में भेजा जा चुका है जबकि मामूली रूप से घायल लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जताया हर संभव मदद का भरोसा 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार प्रभावित परिवारों की मदद करेगी। ” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महानिदेशक (डीजी), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) को घटनास्थल पर बचाव कार्यों के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। IPS, DG NDRF, सत्य नारायण प्रधान ने ट्विटर पर जानकारी दी और बताया कि NDRF की तीन टीमें सभी विशेष उपकरणों के साथ बचाव अभियान के लिए पुणे से रवाना हो रही हैं।

मात्र 10 साल पुरानी थी इमारत 

 रायगढ़ में हादसे का शिकार हुई ये पांच मंजिला रिहायशी इमारत मात्र दस साल पुरानी थी। इस इमारत में 45 फ्लैट थे। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि हादसे से एक घंटे पहले यह इमारत हिल रही थी, जिसके बाद कुछ लोगों को बाहर निकाला गया था। इस इमारत के इस तरह से गिर जाने को लेकर कई सवाल भी खड़े हो गये हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से बात करके हालात की जानकारी ली है और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। हादसे के कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *