भारी बारिश के कारण पश्चिम विहार क्षेत्र में मकान की छत गिरने से 2 लोग घायल

दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह से चल रही बारिश के कारण पश्चिम विहार क्षेत्र के हरी सिंह पार्क में मकान की छत गिरने से 2 लोग घायल हो गए। जागरण संवाददाता के मुताबिक, रात से निरंतर हो रही बारिश के कारण 40 वर्ष पुराने मकान की छत अचानक ढह गई। इस दौरान मकान के भीतर सो रहे पति पत्नी घायल हो गए। यह घटना बृहस्पतिवार सुबह करीब छह बजे की है। बहरहाल दोनों घायलों को नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह से ही झमाझम बारिश जारी है। इसके चलते जगह-जगह सड़कों पर फिर से जलभराव होना शुरू हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, सुबह हुई बारिश के कारण बर्फखाना चौक, एमबी रोड और पुल प्रह्लादपुर पर जाम लगा हुआ है। इससे घर से निकले लोगों को जगह-जगह जाम का सामना करना पड़ा रहा है। इस भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने दादरी, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर, सोहना, स्याना, बाबूगढ़, पिलखुवा बुलंदशहर और सिकंदराबाद में बारिश की संभावना जताई है।

  • पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में जलभराव से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। कुछ जगहों पर घुटने तक पानी भरा है, जिसके बीच से लोग गुजरने को मजबूर हैं।
  • रेवाड़ी में दूसरे दिन भी लगातार अच्छी बारिश हो रही है। लगभग आधे घंटे से मूसलाधार पानी बरस रहा है। पकाव की ओर बढ़ रहे आगे से बाजरे में थोड़ा नुकसान संभव है, जबकि बाजरे की पछेती फसल के लिए यह बारिश बहुत उपयोगी है।
  • मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह सिलसिला आगामी 25 अगस्त तक जारी रहेगा।
  • बृहस्पतिवार को भी बारिश का यह दौर चलता रहेगा। कभी तेज बारिश हो सकती है तो कभी हल्की। दिनभर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 और 25 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।
  • बुधवार को हुई मानसून की झमाझम बारिश ने दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी से खासी राहत दी। सुबह से ही बादल ऐसे जमकर बरसना शुरू हुए कि दोपहर तक रुक-रुककर बरसते ही रहे। इस बारिश ने अधिकतम तापमान में छह डिग्री की गिरावट दर्ज कराई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में डेढ़ डिग्री से भी कम का अंतर रह गया। बारिश और गर्मी से राहत का यह दौर बृहस्पतिवार को भी जारी रहने की संभावना है।
  • दिल्ली वासी सोकर उठे तो बाहर झमाझम बारिश हो रही थी। सुबह करीब छह बजे से शुरू होकर तेज बारिश का यह दौर दोपहर तक चला। दिन में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश का दौर चलता रहा।
  • मौसम विभाग के मुताबिक, शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 32.0 मिमी, लोधी रोड पर 25.1 मिमी, रिज में 42.7 मिमी और पालम में 49.3 मिमी बारिश हुई। आयानगर में सर्वाधिक 66.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। झमाझम बारिश की ही बदौलत दिनभर मौसम सुहावना बना रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 27.7 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 86 से 100 फीसद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *