उत्तराखंड में 72 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून। उत्तराखंड में अगले 72 घंटे भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। दून, हरिद्वार समेत विभिन्न इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं सड़कें बंद होने व खुलने का सिललिला भी थम नहीं रहा है। सुबह बदरीनाथ के पास लामबगड़ में मलबा आने से यह हाईवे फिर से बंद हो गया। यह स्थान सेना के लिए भी चुनौती बन रहा है। सेना के लिए रसद और अन्य सामाग्री लेकर जवान भूस्खलन क्षेत्र को पैदल ही पार कर रहे हैं।

उधर, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही सुचारु है। लगातार बारिश से नदियां भी उफान पर हैं। हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा चेतावनी रेखा के आसपास बह रही है। जबकि गढ़वाल में मंदाकिनी, नंदाकिनी, अलकनंदा और भागीरथी के अलावा कुमाऊं में गोरी, काली, सरयू और शारदा भी उफान पर हैं।

प्रदेश में भारी गुजरेंगे अगले 72 घंटे  

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है। उन्होंने बताया कि इसे लेकर चेतावनी भी जारी की जा चुकी है। विशेषकर पिथौरागढ़, चमोली, नैनीताल देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में विशेष सतर्कता की जरूरत है। मौसम का यह मिजाज अगले 72 घंटे ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि 11 व 12 अगस्त को पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा के दौरान सजग रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *